पाकिस्तान का कश्मीर में आतंक फैलाने का नया प्लान, लश्कर और हिजबुल को सौंपा ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक ने फिर भारत में आतंक फैलाने की योजना बनाते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद , लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहीद्दीन को सौंपा है। खुफिया विभाग की जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना के रावलपिंडी जनरल हेडक्वार्टर में अगस्त 2019 से लश्कर और जैश के साथ तालमेल बनाने का काम कर रहा है, जो पूरा हो गया है।

PunjabKesari

भारतीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार किए गए एक डोजियर के अनुसार, जैश कमांडर मुफ्ती मोहम्मद असगर खान कश्मीरी संयुक्त समन्वय के साथ लश्कर, जेईएम, हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) और तालिबान सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों के बीच बैठकों की एक श्रृंखला हुई है। जम्मू और कश्मीर में आतंकी अभियान। 

पहली बैठक 27 दिसंबर, 2019 को हुई, जब लश्कर के पेरेंट संगठन जमात-उद-दावा के महासचिव आमिर हमजा ने मार्क सुभान अल्लाह, जेएम के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की। बहावलपुर, संसाधनों को साझा करने और भारत के खिलाफ संचालन को तेज करने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए ये बैठक हुई थी।इस्लामाबाद में 3-8 जनवरी और 19 जनवरी, 2020 को पाकिस्तान के समर्थन में बैठकें आयोजित की गईं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News