जयशंकर 23 से 25 मार्च के बीच करेंगे सिंगापुर की यात्रा, प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 12:38 PM (IST)

 नेशनल डेस्क : विदेश मंत्री एस. जयशंकर शनिवार से सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे और वह देश के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग समेत शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जयशंकर की यह यात्रा सिंगापुर और भारत के बीच घनिष्ठ मित्रता को रेखांकित करती है और यह दोनों पक्षों के लिए क्षेत्रीय एवं वैश्विक घटनाक्रम पर विचार-विमर्श करने के साथ-साथ द्विपक्षीय सहयोग में हुई अच्छी प्रगति पर चर्चा जारी रखने का एक बेहतरीन अवसर होगा।

PunjabKesariबयान में कहा गया है, “भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ली सीन लूंग, उप प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग और राष्ट्रीय सुरक्षा समन्वय मंत्री टीओ ची हेन से मुलाकात करेंगे।” वह अपने समकक्ष विदेश मंत्री डॉ. विवियन बालाकृष्णन, व्यापार एवं उद्योग मंत्री गैन किम योंग और गृह व कानून मंत्री शणमुगम से भी मुलाकात करेंगे। बयान में कहा गया है कि जयशंकर शनिवार को ‘एनयूएस इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीज' (आईएसएएस) में ‘व्हाय इंडिया मैटर्स' (भारत क्यों मायने रखता है) विषय पर व्याख्यान देंगे।

PunjabKesariइस दौरान वह वैश्विक व्यवस्था में आगे बढ़ने के भारत के प्रयासों और आगे आने वाली चुनौतियों पर अपने विचार साझा करेंगे। डॉ. जयशंकर रविवार को यहां भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News