जयशंकर ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुलिवन से की मुलाकात, वैश्विक मुद्दों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को नई दिल्ली में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के साथ बैठक की। इस बैठक में विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हुई। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने आईसीईटी पहल के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की जयशंकर ने विश्वास जताया कि भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी आगे बढ़ती रहेगी।

PunjabKesari

जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "आज सुबह नई दिल्ली में अमेरिकी एनएसए @ जेकसुलिवन46 का स्वागत करते हुए खुशी हुई। द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला पर व्यापक चर्चा। विश्वास है कि भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी मजबूती से आगे बढ़ती रहेगी।" हमारे नए कार्यकाल में।"

PunjabKesari

सुलिवन क्रिटिकल एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजीज (iCET) पहल की दूसरी बैठक के लिए नई दिल्ली पहुंचे। इस बैठक के बाद दोनों देशों के बीच एक संयुक्त बयान दिया जाएगा जिसमें दोनों देशों के लिए आईसीईटी तंत्र की प्रगति और महत्व पर जोर दिया जाएगा। उम्मीद है कि सुलिवन और डोभाल के द्विपक्षीय वार्ता के दौरान पश्चिम एशिया की स्थिति पर भी चर्चा की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News