त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने PM मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की और पूर्वोत्तर राज्य के विकास संबंधी विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा की।

'विकसित भारत की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की
बता दें कि मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली स्थित नए संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की। साहा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा कि, ‘‘नई दिल्ली स्थित नए संसद भवन में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बहुत खुशी हुई। मैंने मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल को लेकर त्रिपुरा के बहनों और भाइयों के उत्साह से भी उन्हें अवगत कराया। हमने विकसित भारत की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए विभिन्न विकासात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की।''

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से त्रिपुरा के बेलोनिया से बांग्लादेश के फेनी तक एक नया रेलवे लिंक बनाने, दक्षिण त्रिपुरा जिले में मैत्री पुल के माध्यम से भारत-बांग्लादेश संपर्क सुविधा मुहैया कराने, 15 नए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का निर्माण कराने, अगरतला में एमबीबी हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने का अनुरोध किया। साहा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की उनसे दो और भारतीय रिजर्व बटालियन को मंजूरी देने तथा सुरक्षा संबंधी व्यय के लिए धनराशि जारी करने का आग्रह किया।

राजनाथ सिंह से भी मिले माणिक साहा
मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उनसे खोवाई जिले के तेलियामुरा एवं गुमटी जिले के उदयपुर में असम राइफल्स की जमीन पर सैनिक स्कूल स्थापित करने का अनुरोध किया। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा से भी मुलाकात की और राज्य में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) जैसा संस्थान स्थापित करने का अनुरोध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News