जयपुर को सीरियल ब्लास्ट से दहलाने की साजिश नाकाम, 12 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 05:11 PM (IST)

राजस्थान: चित्तौड़गढ़ में ATS ने जयपुर को सीरियल ब्लास्ट से दहलाने की साजिश को नाकाम किया। ATS ने विस्फोटक पदार्थों के साथ तीन आतंकियों को गिरफ़्तार किया है। तीनों को आज अदालत के समक्ष पेश किया गया।  आतंकवादियों से 12 किलो विस्फोटक, टाईमर एवं अन्य सामग्री बरामद हुई है। यह गिरफ्तारी गत बुधवार को रतलाम के सीमावर्ती क्षेत्र निम्बाहेड़ा जिला चित्तौड़गढ़ राजस्थान से हुई है।
 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार,  गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश मे रजिस्टर्ड बोलेरो वाहन मे विस्फोटक एवं बम बनाने का सामान लेकर जा रहे थे। निम्बाहेड़ा पुलिस की नाकाबंदी के दौरान सघन तलाशी मे बोलेरो मे सवार जुबेर, अल्तमस, एवं सेफुल्लाह नामक युवकों के कब्जे से दो अलग-अलग बैग मे रखा छह- छह किलोग्राम विस्फोटक एवं बम बनाने मे प्रयुक्त होने वाला सामान जिसमे टायमर, सेल, वायर सहित अन्य सामग्री बरामद हुई है।
 

  
शुरूआती जांच मेंआधिकारीक सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सूफा संगठन से जुड़े कट्टरपंथी सोच के 40 से 45 युवकों के नाम सामने आए है। वहीं मोबाइल डाटा की पड़ताल मे सामने आया है की गिरफ़्तारी से पूर्व तीनों आतंकियों की लोकेशन रतलाम मे ही थी। उनकी काल डिटेल के आधार पर स्थानीय पुलिस छापेमारी के साथ अन्य लोगो से भी पूछताछ कर विस्फोटक मिलने के बारे मे जानकारी ले रही है।

 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News