आंधी के दौरान बिजली के खंभा गिरने से 12 साल के बच्चे की करंट से मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिते मंगलवार शाम आंधी के दौरान बिजली के खंभे के संपर्क में आने के बाद करंट लगने से 12 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। दिल्ली के छावला इलाके के खैरा गांव का नाबालिग पीड़ित कैफ मोहम्मद घटना के दौरान अपने घर के बाहर था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद लड़के को आरटीआरएम अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने यह भी कहा कि जिला अपराध टीम और बिजली विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और संबंधित धाराओं के तहत छावला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया.
   
एक अन्य घटना में, कल शाम मालवीय नगर इलाके में एक घर की दीवार गिरने से 8 से अधिक लोग घायल हो गए। अचानक आए तूफान और बारिश के दौरान घर की ऊपरी मंजिल की दीवार गिर गई, जिससे पड़ोसी घर के लोग, जो अपनी छत पर थे, मामूली रूप से घायल हो गए। कल शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी और धूल भरी आंधी चली।

शहर में 40-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं, जिसके बाद हल्की तीव्रता वाली बारिश हुई। विशेष रूप से, कई दिनों के गर्म मौसम के बाद हल्की बारिश और तेज़ हवाएँ देखी गईं। इससे पहले मंगलवार को, आईएमडी ने एक सलाह जारी की थी कि तेज हवाएं वृक्षारोपण, फसलों और कच्चे घरों सहित कमजोर संरचनाओं के लिए खतरा पैदा करती हैं और लोगों को जोखिम को कम करने के लिए घर के अंदर रहने, सुरक्षित आश्रय लेने और पेड़ों से बचने की सलाह दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News