'कश्मीर में हालात बेकाबू और मोदी सरकार फिल्मों के प्रचार में व्यस्त': संजय राउत का केंद्र पर हमला

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए दावा किया कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में ‘कश्मीरी पंडितों और मुस्लिम सुरक्षाकर्मियों की लक्षित हत्याओं' के बीच कुछ फिल्मों के प्रचार में व्यस्त है। मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में राउत ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कश्मीर घाटी की सुरक्षा को नजरअंदाज कर रही है।

उन्होंने कहा, “क्या सर्जिकल स्ट्राइक (नियंत्रण रेखा के पार भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा आतंकी ठिकानों पर किए गए हमले) से कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अत्याचार बंद हो गया। ये और बढ़ गया।” शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, “हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के साथ-साथ मुस्लिम सुरक्षाकर्मियों की भी लक्षित हत्याएं की गई हैं, क्योंकि वे देश की सेवा कर रहे हैं। वहीं, भाजपा ‘द कश्मीर फाइल्स' और ‘सम्राट पृथ्वीराज' जैसी फिल्मों के प्रचार में व्यस्त में है।” उन्होंने कोई विवरण दिए बिना दावा किया कि कश्मीर में श्रीनगर से पुलवामा तक कम से कम 20 मुस्लिम सुरक्षाकर्मियों की हत्या की जा चुकी है।

राउत ने कहा, “भाजपा नेता इस बारे में कुछ नहीं बोल रहे हैं। वे ताजमहल (आगरा) और ज्ञानवापी मस्जिद (वाराणसी) में ‘शिवलिंग' खोजने में व्यस्त हैं।” उन्होंने कश्मीर में हालात ‘अच्छे न होने' के बीच केंद्र की सत्ता में आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए भी भाजपा पर निशाना साधा। राउत ने कहा कि 1990 के दशक में जब घाटी से कश्मीरी पंडितों का पहली बार पलायन हुआ था, तब केंद्र में भाजपा की सरकार थी। उनका इशारा संभवत: वीपी सिंह के नेतृत्व वाली तत्कालीन केंद्र सरकार की तरफ था, जो भाजपा के समर्थन से सत्ता में थी। शिवसेना नेता ने आगे कहा कि अभी भी भाजपा ही सत्ता में है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News