इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: भारतीय पायलट उड़ा रहा था विमान, 189 यात्रियों के मरने की आशंका

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  इंडोनेशिया में ‘लायन एयर’ का एक विमान आज सुबह राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही समुद्र में क्रैश हो गया। विमान में क्रू मेंबर्स समेत 189 लोग सवार थे। क्रैश हुए इस विमान को उड़ाने वाला पायलट भारतीय था। राजधानी दिल्ली के रहने वाले 31 वर्षीय कैप्टन भव्य सुनेजा इस विमान को उड़ा रहे थे।
PunjabKesari
दिल्ली के मयूर विहार के रहने वाले भव्य सुनेजा पिछले करीब 11 साल से लॉयन एयर के साथ काम कर रहे थे। उन्हें 2009 में पायलट का लाइसेंस मिला था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआथ एमिरेट्स से की थी। भव्य ने अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली पोस्टिंग के लिए भी अर्जी थी।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग और विमान के कुछ हिस्से दिखाई रहे हैं। इंडोनेशियन टीवी ने विमान से ईंधन के निकल कर समुद्र में फैलने और विमान के मलबे की भी कुछ तस्वीरें भी प्रसारित की हैं। बोइंग 737-800 विमान सुबह 6 बजकर 20 मिनट पांगकल पिनांग के लिए जकार्ता से रवाना हुआ था।
PunjabKesari
विमान की स्थिति पर नजर रखने वाली वेबसाइट ‘फ्लाइटअवेयर’ पर ‘फ्लाइट 610’ से संबंधित सूचना इसके उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद नजर आनी बंद हो गई। बता दें कि दिसंबर 2014 में एयर एशिया के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह इंडोनेशिया में सबसे बड़ा विमान हादसा है। एयर एशिया का विमान क्रैश होने पर उसमें सवार सभी 162 लोग मारे गए थे। साल 2013 में ‘लायन एयर’ का एक बोइंग 737-800 विमान बाली में उतरते वक्त रनवे से फिसलकर समुद्र में चला गया था। हालांकि, इस घटना में विमान में सवार 108 लोगों में से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News