कनाडाई कंपनी ने भारतीय युवक के Surname का उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर हुई आलोचना

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 11:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मैकबुक एक्सेसरी के बारे में शिकायत दर्ज कराने वाले एक भारतीय व्यक्ति को आपत्तिजनक प्रतिक्रिया देने के लिए एक कनाडाई एक्सेसरी ब्रांड को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा। जैसे ही कंपनी के खिलाफ प्रतिक्रिया बढ़ी, डीब्रांड ने टिप्पणी के बारे में स्पष्टीकरण जारी किया। कंपनी ने दावा किया कि उसने "बड़ी गड़बड़ी" की है और ग्राहक से सीधे माफी मांगी है।

दरअसल, यह सब तब शुरू हुआ जब एक्स यूजर भुवन चित्रांश ने अपनी डीब्रांड मैकबुक स्किन खरीदने के सिर्फ दो महीने के भीतर उसका रंग बदलने की शिकायत पोस्ट की।  

नीदरलैंड में काम करने वाले पुणे के एक व्यक्ति भुवन चित्रांश ने सोमवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शिकायत की कि डीब्रांड से खरीदी गई उनके मैकबुक स्किन का रंग खरीदने के केवल दो महीने के भीतर बदल गया। मुझे क्या करना चाहिए?" इसके जवाब में कनाडाई कंपनी ने ग्राहक के उपनाम का मजाक उड़ाते हुए आपत्तिजनक बयान दिया। इसमें लिखा है, "आपका अंतिम नाम मूल रूप से बकवास है, गंभीर हो जाएं।"

 एक्स उपयोगकर्ता स्टीफन ने टिप्पणियों में लिखा, "ग्राहक की सहायता करने के पहले, आप ग्राहक के विदेशी नाम का मजाक उड़ाते हैं?"। एक अन्य उपयोगकर्ता, डेनिज ने कहा, "आपने यहां पूरी तरह से रेखा पार कर ली है, दोस्त, आप माफी भी नहीं मांग रहे।"

कंपनी ने कहा कि उसने मैकबुक स्किन से जुड़ी दिक्कत पर प्रतिक्रिया देने के बाद ग्राहक के नाम का मजाक उड़ाया। कंपनी ने लिखा, "सुधार: हमने ग्राहक सहायता प्रदान करने  बाद उसके नाम का मजाक उड़ाया।" डीब्रांड ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, "अधिकांश सतहों की तरह, गंदगी और जमी हुई गंदगी समय के साथ सतह पर जमा हो सकती है। आप आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ हल्के से भीगे माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग करके इसे साफ कर सकते हैं।"  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News