See More

मुंबई हवाईअड्डे पर स्पाइसजेट की सीढ़ियों से टकराया इंडिगो का विमान, पंखों और इंजन को नुकसान

2020-06-06T16:20:03.947

नेशनल डेस्क: छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खड़े इंडिगो के एक विमान को तेज हवाओं के बीच प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्पाइसजेट के विमान की सीढ़ी (स्टेप लैडर) से टक्कर लग गई। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि घटना में विमान के पंखों और इंजन के कवर को नुकसान पहुंचा है। आंशिक परिचालनों के कारण, कई विमान देशभर के हवाईअड्डों पर खड़े हैं। 

PunjabKesari

इंडिगो ने कहा कि स्पाइसजेट की सीढ़ी अपनी जगह से अलग हो गयी और खड़े विमान से टकरा गयी। शनिवार सुबह हुई इस घटना की अधिकारी जांच कर रहे हैं। एमआईएएल के प्रवक्ता ने कहा कि भारत पर मंडरा रहे अप्रत्याशित चक्रवाती तूफानों ने हवाईअड्डों पर खड़े विमानों के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। तेज हवाओं के कारण, इंडिगो के वीटी-आईएचएन को मुंबई में स्पाइसजेट की सीढ़ी से टक्कर लगी जिससे उसके पंखों और इंजन कवर को कुछ नुकसान पहुंचा है।

PunjabKesari

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना सुबह मुंबई हवाईअड्डे पर हुई। प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। स्पाइसजेट ने कहा कि उसकी सीढ़ी पुरी तरह सुरक्षित है। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “छह जून को, स्टाइसजेट की सीढ़ी मुंबई हवाईअड्डे के स्टैंड सी87 (जहां हमारा विमान वीटी-एसएलए खड़ा था) पर खड़ी की गई थी। वहीं स्टैंड सी 86 पर इंडिगो का विमान खड़ा था। दोनों विमान उस वक्त सेवा में नहीं थे।

PunjabKesari
प्रवक्ता ने कहा कि सुबह करीब साढ़े सात बजे, अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। मौसम को लेकर कोई पूर्व चेतावनी या परामर्श नहीं दिया गया था। स्पाइसजेट की सीढ़ी जिसे ठीक से खड़ा किया गया था, पीछे की ओर खिसक गई और दाहिने पंख की तरफ से इंडिगो के विमान से टकरा गयी।


vasudha

Related News