गरीबी के चक्कर में छोड़ रहा था UAE, एक रात में बन गया 13 करोड़ का मालिक

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अकसर जिंदगी में दौलत और शोहरत मेहनत करने के बाद ही मिलती है, लेकिन ये किसी को आसानी से मिले तो अजूबे से कम नहीं होता। ऐसा ही कुछ हुआ केरल के रहने वाले बेरोजगार एक शख्स के साथ जो रातोंरात करोड़पति बन गया। उसकी किस्मत की चाबी उस समय खुली जब वह हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) छोड़कर भारत लौट रहा था। 
PunjabKesari
राजधानी अबूधाबी में सिविल सुपरवाइजर के तौर पर काम करने वाले 30 वर्षीय तोजो मैथ्यू ने कुछ महीनों पहले नौकरी छोड़ दी थी। नौकरी छोड़ने के बाद वह बेराजगार हो गया था जिसके बाद उसने हमेशा के लिए यूएई छोड़ने का फैसला लिया। 24 जून को भारत आने से पहले तोजो ने धाबी एयरपोर्ट पर लॉटरी का एक टिकट खरीदा। इस टिकट के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे इसके लिए उनके 18 दोस्तों ने पैसे इकट्ठा किए। 

PunjabKesari
इस टिकट ने तोजो की किस्मत बदल दी और वह 13 करोड़ रुपये जीत गए। मैथ्यू ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हुआ कि कि मैं करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत चुका हूं। वहीं उनकी मां कुंजम्मा मैथ्यु का कहना है कि वह एक घर बनाना चाहता था, लेकिन पैसे इकट्ठा न हो पाने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। कुछ दिन पहले ही तोजो के पिता ने कहा था कि अब हमारा घर का सपना सच हो सकता है अगर वह ये लॉटरी जीत जाता है। बता दें कि इससे पहले अप्रैल में एक भारतीय ड्राइवर ने भी करोड़ों की लॉटरी जीती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News