कश्मीर पर प्रदर्शन की अपील कर फंस गए इमरान, PAK के पत्रकार ही उड़ा रहे मजाक

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 10:59 AM (IST)

इस्लामाबादः जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान इस मामले में पूरी दुनिया के सामने गिड़गिड़ा कर थक चुका है। इस मामले में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को हर तरफ से खरी -खोटी सुनाई जा रही है। दुनिया भर में कहीं से भी मदद नमिलने पर अब पाकिस्तान ने अपनी जमीं पर ही कश्मीर मुद्दे को भड़का कर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। ये प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा।

PunjabKesari

कश्मीर पर हुई पाकिस्तान संसदीय कमेटी की मीटिंग के दौरान पाक नेशनल असेंबली के स्पीकर फखर इमाम ने कहा कि संसद की सलाह पर कश्मीर को लेकर शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा इस दौरान विरोध स्वरूप पूरे देश की ट्रेनों को एक मिनट के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के निदेशक मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने बताया कि शुक्रवार 'कश्मीर आवर मनाया जाएगा। इस दौरान देशभर में विरोध प्रदर्शन होंगे और एक मिनट के लिए ट्रेनें रोक दी जाएंगी व पाकिस्तान और कश्मीर के राष्ट्रगान बजाए जाएंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले सप्ताह के शुरुआत में ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि 30 अगस्त से हर सप्ताह कश्मीर के लोगों के लिए दोपहर 12 से 12.30 के बीच देश में कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी। इमरान सरकार की विरोध प्रदर्शन की अपील के बाद पाकिस्तानी पत्रकार उनका जमकर मजाक उड़ा रहे या फिर आलोचना कर रहे हैं। पाक के कई पत्रकारों ने तो ये तक लिखा है कि इमरान खान को पहले देखना चाहिए कि वह अपने देश में क्या कर रहे हैं।

PunjabKesari

अक्सर ट्विटर पर इन मुद्दों पर लिखने वालीं नायला इनायत ने भी तंज कसते लिखा, ‘ब्रेकिंग!! भारत से आ रहे हवा और पानी को पाकिस्तान 12 से 12.30 के बीच रोकेगा। ’भारत ने अपना काम किया अब हमारी बारी। एक अन्य पत्रकार ने लिखा, "क्या महान आइडिया है...जनरल बाजवा को जिहाद के लिए एलओ सी पर भेज दिया जाना चाहिए...अगर वो जीत गए तो कश्मीर आजाद हो जाएगा और अगर हार गए तो पाकिस्तान आजाद हो जाएगा..."। एक यूजर ने लिखा है कि ये पाकिस्तान कभी नहीं सुधरेगा...। 

 

मालूम हो कि कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान कई देशों के पास मदद की गुहार लगा चुका है, लेकिन उसे चीन के अलावा लगभग हर जगह से मुंह की खानी पड़ी है।वहीं, इस मसले पर फ्रांस, अमेरिका, रूस और ‌ब्रिटेन भारत के साथ हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News