IAS का सुझाव- 2 घंटे के लिए खोले जाएं ठेके, कहीं ड्रग न लेने लग जाएं शराबी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 06:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू है।  जरूरी चीजें जैसे दवा, राशन, सब्जी, दूध जैसी दुकानों को छोड़कर सभी व्यवसायिक गतिविधियां ठप हैं। इस बीच एक आईएएस ने अजीबोगरीब सुझाव दिया है। आईएएस मनोज परीदा ने कहा है कि उन्हें एक डॉक्टर ने सुझाव दिया है कि 2 घंटे के लिए शराब की दुकानें खोली जाएं, क्योंकि कहीं ऐसा न हो कि शराब की लत के शिकार लोग ड्रग लेने लग जाएं।

2 घंटे के लिए खोली जाए शराब की दुकानें
आईएएस मनोज परीदा चंडीगढ़ में बड़ी प्रशासनिक जिम्मेदारी संभालते हैं। वे चंडीगढ़ के प्रशासक बी पी बदनोर के प्रशासनिक एडवाइजर हैं। ट्विटर पर उन्होंने आम जनता से पूछा है कि एक डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी है कि कहीं शराब की लत के शिकार लोग ड्रग एडिक्ट ना बन जाएं या फिर डिप्रेशन में ना चले जाएं तो ऐसे लोगों के लिए दिन में 2 घंटे शराब के ठेके चंडीगढ़ में खोले जाएं या नहीं ? कृपया आप लोग अपनी सलाह दें।

मनोचिकित्सकों की क्या है राय
बता दें कि मनोचिकित्सकों और डॉक्टरों का कहना है कि शराब न मिलने की वजह से इसके आदी लोगों को मानसिक समस्याएं हो सकती हैं। दिल्ली के डॉक्टर वेंकट कृष्णन का कहना है जो लोग रोज शराब पीते हैं उन्हें समस्या हो सकती है, जब उन्हें शराब ना मिले तो कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News