दहेज ना मिला तो बहू के माथे पर गोदा- ‘मेरा बाप चोर’

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2016 - 03:54 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के आमेर थाना क्षेत्र की रहने वाली इस लड़़की को क्या पता था कि शादी के बाद उसकी जिंदगी नर्क बन जाएगी। पिता ने बड़े ही चांव से 14 जनवरी 2015 को बेटी की शादी अलवर के राजगढ़ स्थित रैणी निवासी जग्गू से की थी। लेकिन शादी के 6 माह बाद ही ससुराल वाले बेटी को दहेज के लिए परेशान करने लगे। उसका कुसूर सिर्फ इतना था कि पिता दहेज में 51 हजार रुपए नहीं दे पाए, जिस वजह से ससुरालवालों और पति ने उस पर ऐसा जुल्म ढाया कि रूह कांप जाए। 

ससुराल वालों ने उसके माथे का सिंदूर मिटाकर ललाट पर लिख दिया ‘मेरा बाप चोर’। ममता के साथ ससुरालवालों का अत्याचार यहीं पर नहीं थमा। ममता ने बताया कि पति और तीन जेठों ने उसे कुछ सुंघा दिया। फिर उसके हाथ-पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और मशीन से शरीर पर कई जगह पिता का नाम लिख गालियां भी गोद दीं। एक जेठ ने दोनों पैरों पर घुटने से ऊपर चाकू से गोद दिया। 

ममता के पिता ने बताया कि वह महीनों तक अत्याचार सहती रही। जब मैं बेटी के ससुराल पहुंचा तो उसकी हालत देख पैरों तले जमीन खिसक गई। वह बेटी को घर ले आया और माथे पर चूना और तेजाब लगाकर लिखी बातों को मिटाया और हाथों पर मशीन से लिखावट मिटाई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News