नोएडा: दहेज में नहीं दी फॉर्च्यूनर कार... पति और ससुरालवालों ने कर दी महिला की ''हत्‍या''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ग्रेटर नोएडा में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। करिश्मा की शादी दिसंबर 2022 में इकोटेक-तृतीय थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव के निवासी विकास से हुई थी। मृतका के भाई दीपक की शिकायत के अनुसार, शादी के बाद ससुराल पक्ष ने करिश्मा पर अतिरिक्त दहेज और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी लाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हमें 29 मार्च को सूचना मिली कि आरोपी ने शिकायतकर्ता की बहन से अतिरिक्त दहेज की मांग की और मांग पूरी नहीं होने पर करिश्मा को प्रताड़ित कर, पीट-पीटकर मार डाला।'' प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत के आधार पर, इकोटेक-तृतीय पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए (विवाहित महिला पर अत्याचार करना), 304बी (दहेज हत्या), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और दहेज निषेध अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सोमवार को करिश्मा के पति विकास उर्फ बिट्टू तथा ससुर सोमवीर भाटी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News