दहेज में फॉर्च्यूनर नहीं दी तो पति और ससुराल वालों ने बहू को जान से मार डाला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 09:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   ग्रेटर नोएडा में एक महिला को उसके पति और उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला क्योंकि वह दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थ थी, ससुराल वालों ने बहू से टोयोटा फॉर्च्यूनर और 21 लाख रुपये नकद की मांग की थी।

मृतका करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने शुक्रवार को अपने परिवार को फोन किया और उन्हें बताया कि उसके पति विकास ने अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ मिलकर उसे पीटा है। जब वे उसे देखने उसके घर पहुंचे तो उसे मृत पाया।

करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास से शादी की और यह जोड़ा ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में विकास के परिवार के साथ रहता था। दीपक के मुताबिक, उनके परिवार ने शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एक एसयूवी भी दी थी। उन्होंने आरोप लगाया हालांकि, विकास का परिवार वर्षों तक अधिक दहेज की मांग करता रहा और उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

उन्होंने कहा कि जब उसने एक लड़की को जन्म दिया तो दुर्व्यवहार और भी बदतर हो गया और दोनों परिवारों ने विकास के गांव में कई पंचायत बैठकों के माध्यम से अपने मतभेदों को सुलझाने की कोशिश की। दीपक ने आरोप लगाया कि करिश्मा के परिवार ने उसके परिवार को 10 लाख रुपये और दिए लेकिन दुर्व्यवहार नहीं रुका।

विकास के परिवार ने हाल ही में करिश्मा से एक फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये की नई मांग की। विकास, उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां राकेश, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया गया है। विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News