Video: दिल्ली मेट्रो में सीट नहीं मिली तो जबरन आदमी की गोद में बैठ गई महिला, कहा- हम भी बेशरम है....

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 05:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली मेट्रो झगड़ों, बहसों और झगड़ों का केंद्र बन गई है। सीटों को लेकर झगड़ते लोगों, रीलों की शूटिंग करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स या अनियंत्रित यात्रियों के अनुचित व्यवहार के वीडियो दिल्ली मेट्रो में आम हो गए हैं। इसी तरह की एक घटना में, एक महिला को सीट नहीं मिलने के बाद भीड़ भरे दिल्ली मेट्रो कोच के अंदर एक आदमी की गोद में बैठ गई जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 वीडियो में एक महिला सीट न मिलने पर साथी यात्रियों के साथ बहस करती है जब कोई उसे शिष्टाचार के कारण सीट नहीं देता, तो वह एक युवक से अपनी सीट खाली करने के लिए कहती है। जब वह ऐसा करने से इनकार करता है, तो वह जबरन उस पर बैठ जाती है और कहती है, ''हमें क्या, हम भी बेशरम बन जाएंगे।'' इस बीच, उनके बगल में बैठा एक अन्य व्यक्ति जगह बनाने के लिए उठने को मजबूर हो जाता है। उनके लिए वह आगे कहती हैं, 'हमें फर्क नहीं पड़ता, आपको फर्क पड़ेगा वो भी अभी नहीं रात को।'' उसने यह भी दावा किया कि वह हमेशा नियमों का पालन करती है, उसने सवाल किया, "मुझे नियम क्यों तोड़ना चाहिए?"
 

वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया यूजर्स महिला की हरकत पर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं और आजकल मेट्रो यात्रियों के व्यवहार पर चिंता जता रहे हैं। कई लोगों ने डीएमआरसी और दिल्ली पुलिस से मामले को देखने और महिला के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

 

एक यूजर ने लिखा, ''यह भारत में लिंग-तटस्थ कानूनों और पुलिस के लिंग-तटस्थ दृष्टिकोण की आवश्यकता को दर्शाता है।'' एक अन्य ने टिप्पणी की, ''लिंग बदलो और सब गड़बड़ हो जाएगी!''

 एक तीसरे ने कहा, ''मुद्दा यह है कि पुरुषों ने हमेशा महिलाओं को सम्मान या देखभाल के लिए या महिलाओं की जैविक स्थितियों के कारण सार्वजनिक परिवहन में अपनी सीटों पर बैठने की अनुमति दी है। लेकिन अब वे चाहती हैं कि हर चीज़ की कीमत पर पुरुष उन्हें सुविधा प्रदान करें।'' चौथे ने कहा, ''अभद्रता की पराकाष्ठा। अविश्वसनीय है कि आजकल महिलाएं कितनी नीचे गिर रही हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News