हिजबुल की धमकी, पुलिसकर्मी घरों में बैठें और गैर स्थानीय लोग कश्मीर छोडें

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 12:07 PM (IST)

श्रीनगर : आतंकी संगठन हिजबुल मुझाहिदीन के ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकु ने अनुच्छेद 35-ए को हटाए जाने पर आंदोलन शुरु करने की धमकी दी। उसने अलगाववादियों से भारत सरकार या सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुच्छेद 35-ए- को हटाया गया आंदोलन शुरु कर दिया जाएगा। आतंकी कमांडर ने अनुच्छेद 35-ए को हटाए जाने पर पुलिसकर्मियों से घरो में बैठने और गैर स्थानीय निवासियों को घाटी छोड़ के जाने की धमकी दी। कश्मीर की स्थिति गंभीर लग रही है। 

सोशल मीडिया पर जारी 5 मिनट की ऑडियो क्लिप में नाइकु ने अलगाववादी नेतृत्व से छात्रों के कैरियर या किसी अन्य कारण का हवाला देते हुए आंदोलन को बीच में नहीं छोडऩे के लिए कहा और यह याद रखने के लिए कहा कि कैसे आर.आर.एस. समर्थित गुंडों ने कश्मीरी छात्रों पर हमले करके उनके कैरियर को दांव पर लगा दिया है। 

लोगों की आवाज दबाई जा रही है :नाइकू
नाइकु ने कहा कि आप जानते है कि और सुरक्षाबलों को बुलाया गया और नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। ऐसा लगता है कि कश्मीरी लोगों के खिलाफ कुछ ऐसा हो रहा है जिसके कारण आंदोलन शुरु हो सकता है और लोगों की आवाज को दबाने के लिए और अधिक सुरक्षाबलों को बुलाया गया है। दिल्ली को लगता है कि व लोगों और प्रतिरोध नेतृत्व को दबाने के लिए सैन्य नेतृत्व का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम राष्ट्र को बताना चाहते हैं कि यदि भारत ने कोई भी अप्रिय निर्णय लिया तो एकता को बनाए रखने की मैं अपील करता हूं। मैं धार्मिक समूहों से छोटे वैचारिक मतभेदों को दूर करने और एकता बनाए रखने की अपली करता हूं। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News