अगले 3 दिन भारी...11 अगस्त तक भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने की संभावना:  IMD

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारतीय मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, 11 अगस्त तक राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने की संभावना है। IMD का अनुमान है कि आने वाले दिनों में 7 सेमी से 12 सेमी तक भारी बारिश होगी, साथ ही 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलेंगी, बिजली चमकेगी और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे।
 
मौसम विभाग, तिरुवनंतपुरम के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. मिनी ने कहा, “उत्तरी केरल के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की उम्मीद है। 11 अगस्त तक मध्य और दक्षिण केरल में मध्यम बारिश की उम्मीद है।  IMD की वेबसाइट के अनुसार, 11 अगस्त तक वेल्लारीकुंडु, कन्नूर, पदिनजारेथारा, कोझिकोड, अदक्कापुथुर, चलक्कुडी, मुन्नार, कोचीन, अलाप्पुझा, पुनालुर, कुमारकोम और तिरुवनंतपुरम में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है।

हालांकि, वायनाड में दिन में धूप खिली रही और अगले 24 घंटों में भारी बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है। इस बीच, पिछले एक सप्ताह में बड़ी संख्या में पर्यटक इडुक्की और कोट्टायम जिलों के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे थे क्योंकि बारिश कम हो गई थी और सुहावने मौसम ने लोगों को पहाड़ी इलाकों जैसे मुन्नार, मनकुलम और अन्य क्षेत्रों की ओर आकर्षित किया है जो पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र हैं।

भारी बारिश कम होने के बाद से इडुक्की जिले के कुछ क्षेत्रों में यात्रा प्रतिबंध हटा दिया गया है और पूर्वानुमान है कि आने वाले हफ्तों में सुखद बारिश होगी। वागामोन, कंथलूर आदि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है

इडुक्की जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कुछ पहाड़ी स्थानों पर प्रतिबंध थे जहां गैप के माध्यम से पहुंचना पड़ता है क्योंकि गैप रोड क्षेत्र में भूस्खलन की सूचना मिली थी। हालाँकि, हमने इसे ठीक कर लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News