कर्नाटक में भारी बारिश ने मचाई तबाही, पानी में बह गए घर और किसानों की फसलें

2020-09-20T16:34:31.367

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की वजह से काफी तबाही हुई है। खास तौर पर तटीय उडुपी जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां घर तथा फसलें पानी में डूब गई हैं, जिसके बाद सरकार ने रविवार को आपदा मोचन बल के कर्मियों को बचाव कार्य में लगाया है। 

PunjabKesari
कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि मलनाड, तटीय क्षेत्र और कुछ आंतरिक और उत्तरी जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किये गये हैं। कर्नाटक में दक्षिणी पश्चिमी मानसून की दूसरी लहर राज्य से टकरायी है जबकि कोविड-19 महामारी के बीच उत्तरी कर्नाटक में आयी बाढ़ से राज्य अब तक ठीक से उबरा भी नहीं था। 

PunjabKesari
केएसएनडीएमसी ने रविवार को बताया कि उडुपी में स्थिति गंभीर है क्योंकि कुछ गांव पानी में डूब चुके हैं, घर गिर गए हैं, सड़कें बह गई हैं और खेतों में लगी फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई। उडुपी में जिला मुख्यालय नगर में भी कई घर, चार-पहिया वाहन और सड़कें पानी की चपेट में आई हैं। 

PunjabKesari
राज्य गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि उन्होंने उडुपी जिला प्रशासन को तत्काल राहत कदम उठाने का निर्देश दिया है। मंत्री ने कहा कि वह राजस्व मंत्री आर अशोक से बचाव कार्य में वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर लगाने का आग्रह करेंगे। वहीं कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अधिकारी के अनुसार बचाव कार्य के लिए वहां एक हेलीकॉप्टर को तैयार रखा गया है।
 


vasudha

Related News