मुंबई में भारी बारिश का कहर, कई इलाकों में भरा पानी, 29 जिलों में येलो अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 11:22 PM (IST)

मुंबईः मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले एक घंटे से भारी बारिश जारी है, जिसके साथ वज्रपात की भी घटनाएं हो रही हैं। विशेष रूप से ठाणे, कल्याण डोंबिवली, पश्चिमी उपनगरों और कुर्ला में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है। अचानक आई इस बारिश ने आम लोगों को परेशान कर दिया है, खासकर निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है। अंधेरी सबवे में जलभराव की वजह से इसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के 29 जिलों के लिए 11 अक्टूबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें भारी बारिश की संभावना जताई गई है। विशेष रूप से मुंबई के पूर्वी उपनगरों, नवी मुंबई और रायगढ़ जिलों में वज्रपात के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। विभाग ने बताया है कि अगले दो घंटे में तूफानी हवाओं के साथ बारिश की बौछारें भी देखने को मिल सकती हैं।

इस बीच, मुंबई के पश्चिमी उपनगर जैसे अंधेरी, जोगेश्वरी, गोरेगांव, मलाड, कांदिवली, बोरीवली, दहिसर, विलेपार्ले, सांताक्रूज़ और बांद्रा में भारी बारिश हो रही है। यदि यह बारिश इसी तरह जारी रही, तो पश्चिमी उपनगरों के निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। भिवंडी शहर और तालुका में भी गरज और बिजली के साथ भारी बारिश हो रही है।

हालांकि, बारिश की इस वापसी ने लोगों को गर्मी से राहत भी दी है। शाम होते-होते भिवंडी में झमाझम बारिश लौट आई है, जो तापमान को कम करने में सहायक साबित हो रही है। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है, खासकर उन क्षेत्रों में जहाँ जलभराव की संभावना अधिक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News