Himachal Pradesh के कई क्षेत्रों में भारी बारिश, Mumbai की सड़कों पर भी पानी-पानी, लोकल ट्रेनें देरी से चलीं

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 08:18 AM (IST)

नैशनल डैस्क : हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में कुछ दिनों से सूखा पड़ा हुआ था। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बावजूद प्रदेश के कई क्षेत्र बारिश को तरसे, लेकिन सोमवार देर रात कई क्षेत्रों में बारिश हुई। जिला कांगड़ा, सोलन, ऊना, शिमला, हमीरपुर, बिलासपुर के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुआ और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मुंबई की सड़कों पर भी पानी-पानी

मुंबई में रविवार को हुए भारी बारिश ने शहर के कई हिस्सों में हलचल मचा दी है। जहां एक ओर सड़कें जलमग्न हो गईं, वहीं दूसरी ओर हवाई अड्डों पर भी इसका असर दिखाई दिया। अधिकारियों के मुताबिक, सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक मुंबई में कुल 101 मिमी बारिश हुई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में यह मात्रा 121 मिमी और 113 मिमी रही।

PunjabKesari

इस बारिश के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर कुल 36 उड़ानें रद कर दी गईं, और 15 अन्य उड़ानें भी शाम चार बजे तक नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मार्ग परिवर्तित कर दी गईं। सूत्रों के अनुसार, मानखुर्द, पनवेल और कुर्ला स्टेशन के पास जलभराव के कारण हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं 15 से 20 मिनट तक विलंबित रहीं। पश्चिमी रेलवे खंड पर भी सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहीं, लेकिन कुछ उड़ानें विलंबित हो गईं।

बारिश से अधिक तबादलों के कारण हवाई अड्डे संचालक को दिन में दो बार रनवे परिचालन स्थगित करना पड़ा, जिससे यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। विशेषज्ञों के मुताबिक, आगामी दिनों में भी मुंबई और प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना है, जिससे शहर के जीवन में नई चुनौतियां उत्पन्न हो सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News