मुंबई में आज फिर बिगड़ सकते हैं हालात, भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 11:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम की मार झेल रहे मुंबई को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने मुंबई में मंगलवार को 'भारी से बहुत भारी' बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। हालांकि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने कहा कि वह भारी बारिश से निपटने को तैयार है, लोगों को सतर्क रहने का परामर्श दिया गया है।
PunjabKesari

स्काइमेट के प्रमुख महेश पलावत के मुताबिक कर्नाटक, कोंकण, गोवा, दक्षिण ओडिशा और राजस्‍थान के पूर्वी हिस्‍से में भारी से ज्‍यादा भारी बारिश की संभावाना है। 31 जुलाई तक पर्वी राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश का दौर जारी रह सकता है। वहीं ओडिशा के मयूरभंज, कोरापुट, संबलपुर, नवरंगपुर, नुआपड़ा, झारसुगुड़ा, बरगढ़ एवं कालाहांडी जिलों में भी मंगलवार को भारी बारिश होने की उम्मीद है। 
PunjabKesari
बता दें कि मुंबई में भारी बारिश के कारण शनिवार को जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। भारी बारिश के कारण कोल्हापुर जाने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ठाणे में फंसी हुई थी। एनडीआरएफ, नौसेना, वायुसेना और सेना समेत विभिन्न राहत एजेंसियों ने 17 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 1,050 यात्रियों को बाहर निकाल लिया था। 

PunjabKesari
बीएमसी आपदा प्रबंधन मिले आंकड़ों के अनुसार, पिछली बार 28 जुलाई तक मुंबई में उपनगर में 1931 एमएम (पूरे सीजन की 77 प्रतिशत बारिश) जबकि शहर में 1530 एमएम (69 प्रतिशत बारिश) हो चुकी थी। इस बार उसी समयावधि में उपनगर में 75 प्रतिशत बारिश, जबकि शहर में 67 प्रतिशत बारिश हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News