कानपुर में हेड कांस्टेबल की हीट स्ट्रोक से मौत, साथी पुलिसकर्मी बनाता रहा वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 06:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः इन दिनों पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी और हीट वेव की चपेट में है। गर्मी का आलम यह है कि मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों को 12 से 3 बजे तक घर से ना निकलने की सलाह दी है। हीट वेव से लोगों की जान जा रही है। ऐसा ही कानपुर से एक मामला सामने आया है, जहां कानपुर पुलिस लाइन में तैनात एक हेड कांस्टेबल की गर्मी के कारण चक्कर खाकर गिरने की वजह से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, झांसी के रहने वाले हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह मंगलवार को सुबह तीन दिन की छुट्टी लेकर अपने घर झांसी जा रहे थे। स्टेशन के बाह ही वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर गए। इसके बाद वहां तैनात दरोगा उनके पास आया और उनकी वीडियो बनाने लगा।

कुछ देर बाद ब्रजकिशोर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो हो गई। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि तत्काल हेड कांस्टेबल को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और उनकी वीडियोग्राफी क्यों होती रही।


कानपुर पुलिस के एसीपी मोहसिन खान का कहना है कि इलाज के दौरान मुख्य आरक्षी ब्रज किशोर की मृत्यु हो गई है। जल्द ही उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। प्राथमिक रूप से यह लग रहा है कि हीट स्ट्रोक की वजह से उनकी मृत्यु हो सकती है। बाकी मुख्य कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही सामने आएगा।

वहीं जहां तक रही दारोगा के वीडियो बनाने की बात, तो मुख्य आरक्षी के नाम और बैच नंबर को नोट करने के लिए संभवतः वीडियो बनाया जा रहा था। वैसे मामले की जांच चल रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ शहर के अलग-अलग हिस्सों में फिर से गर्मी से तबियत खराब होने के बाद से 12 लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद इन सभी के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News