कांग्रेस से बागी हुए हार्दिक पटेल, बोले- मुझे हिंदू होने पर गर्व... ''हम भगवान राम के भक्त''

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बागी सुर सुनाई देने लग गए हैं। पाटीदार आंदोलन से सियासत में आए गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के इन दिनों बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं और वह कांग्रेस के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। हार्दिक ने खुद को राम भक्त बताते हुए कहा कि मुझे हिंदू होने पर हमें गर्व है। क्या हार्दिक भाजपा में जाने वाले हैं अभी इसको लेकर वह अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं।

 

हार्दिक पटेल ने दिल्ली में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलकर अपनी बात रखी है।उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से दिक्कत है। हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश नहीं चाहते कि कोई काम करे और अगर कोई काम करेगा तो उसे करने नहीं देते हैं, इसी के चलते गुजरात में विपक्ष के रूप में लोगों की हम आवाज नहीं उठा पा रहे हैं। वहीं, गुजरात कांग्रेस में वरिष्ठ नेतृत्व ने भी हार्दिक पटेल को सार्वजनिक रूप से न बोलने और व्यक्तिगत रूप से आंतरिक मामले पर चर्चा करने के लिए चेतावनी दी थी। इसके बावजूद हार्दिक पटेल लगातार प्रदेश नेतृत्व को लेकर बयान दे रहे हैं। 

 

मुझे हिंदू होने पर गर्व
गुजरात कांग्रेस से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने कहा कि हम भगवान राम को मानते हैं। पटेल ने अपने पिता के मृत्यु संस्कार पर चार हजार भगवत गीता बांटने की बात भी कही। साथ ही पटेल ने कहा हम हिंदू धर्म से हैं और हमें हिंदू होने पर बहुत गर्व है। हार्दिक ने कहा कि जिस तरह आपको घर पर कुछ पसंद नहीं है तो आप अपने माता-पिता के सामने अपनी बात रखते हैं।

 

इसी तरह मैंने भी अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने पार्टी की समस्या को रखा है, इसीलिए यह मत सोचिए कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं, मेरे दिमाग में कुछ भी ऐसा नहीं है। वहीं गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी हार्दिक पटेल की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि नरेन्द्रभाई मोदी के विजन के साथ पूरा देश है, भाजपा की विचारधारा से प्रभावित है। पाटिल ने कहा कि अच्छा है हार्दिक पटेल ने अपनी बात खुलकर जनता के सामने कही, कुछ लोग नहीं कह पाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News