IPL 2024 : कप्तान बनते ही हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा पर चलाया हुक्म, बाउंड्री पर खूब दौड़ाया, देखें वीडियो

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 09:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के अपने शुरुआती गेम में गुजरात टाइटन्स (GT) के साथ मुकाबला होने पर सभी की निगाहें रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस (MI) के नवनियुक्त कप्तान हार्दिक पंड्या पर टिकी हुईं थीं। फैंस यह देखने के इंतजार में थे कि मुंबई इंडियंस की कप्तानी में बड़े बदलाव के बाद रोहित और हार्दिक के बीच रिश्ते कैसे आगे बढ़ेंगे, लेकिन इस बीच मैदान पर ऐसे क्षण आए जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस की पारी के दौरान हार्दिक को कई मौकों पर रोहित की फील्डिंग पोजीशन बदलते देखा गया।

एक मौके पर, हार्दिक ने रोहित को लॉन्ग ऑन की ओर दौड़ने और बाउंड्री रोप के पास फील्डिंग करने के लिए कहा। उनके निर्देशों से रोहित स्तब्ध रह गए लेकिन हार्दिक अड़े रहे और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान को अपने नए कप्तान के आदेशों का पालन करना पड़ा। रोहित के लिए हार्दिक की हरकतें सोशल मीडिया पर कई प्रशंसकों को पसंद नहीं आईं क्योंकि हिटमैन की फील्डिंग पोजिशन को लगातार बदलने और बाउंड्री रोप के पास फील्डिंग करने के लिए कहने के लिए हार्दिक की काफी आलोचना की गई थी, रोहित ऐसी पोजिशन में फील्डिंग करना पसंद नहीं करते।

हार्दिक सीज़न के शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस के लंबे समय से चले आ रहे अपवाद को समाप्त करने में विफल रहे क्योंकि उनकी हार का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। मुंबई इंडियंस ने 2012 के बाद से कभी भी आईपीएल सीज़न का अपना पहला मैच नहीं जीता है। MI, टाइटंस के खिलाफ टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल करने के करीब थी, लेकिन अंत में रन-चेज़ में हार गई और 6 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

हार्दिक मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने में नाकाम रहे
अहमदाबाद में 169 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए, मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और उन्होंने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज इशान किशन को सस्ते में खो दिया। हालांकि, रोहित ने नवोदित नमन धीर के साथ मिलकर 30 रन की पारी खेलकर स्थिति को संभाला। हिटमैन ने 29 गेंदों में 43 रनों की तेज़ पारी खेली और डेवाल्ड ब्रेविड के साथ 77 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 38 गेंदों में 46 रन बनाए।

दोनों ने मुंबई इंडियंस को वापसी करने में मदद की और उन्हें जीत के करीब ले गए। हालाँकि, रोहित के जाने के बाद, MI रन-चेज़ में दबाव के आगे झुकने के लिए नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा। कप्तान हार्दिक बीच में आउट हो गए और आखिरी ओवर में एमआई को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। उन्होंने उमेश यादव के खिलाफ छक्के से शुरुआत की और इसके बाद चौका जड़कर समीकरण को अंतिम 4 गेंदों पर आवश्यक 9 रन पर ला दिया।

हालाँकि, उमेश ने तीसरी गेंद पर हार्दिक को आउट कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी, क्योंकि मुंबई इंडियंस अंततः 20 ओवरों में 162/9 पर ही सीमित थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News