गुजरात चुनाव: बीजेपी मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस और आप को हराकर भारी बहुतमत से जीत हासिल की है। इस दौरान पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को बधाई दी। आपको बत्ता दें कि थोड़ी देर में पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय में जश्न मनाने पहुंचेंगे। 12 नवंबर को भूपेंद्र पटेल सीएम पद की शपथ लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात के लोगों ने खोखले वादे, रेवड़ी व तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को नकार कर विकास एवं जनकल्याण को समर्पित नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को अभूतपूर्व जनादेश दिया है।

शाह ने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात ने हमेशा इतिहास रचने का काम किया है और राज्य में इस ऐतिहासिक जीत पर गुजरात की जनता को नमन करता हूँ। उन्होंने कहा कि पिछले दो दशक में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने गुजरात में विकास के सभी रिकॉर्ड तोड़े और आज गुजरात की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये। अमित शाह ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल में जनता के अटूट विश्वास की जीत है। भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के प्रदर्शन को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास व सुशासन के प्रति प्रतिबद्धता की जीत है।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘गुजरात चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास, सुशासन और लोक कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता की जीत है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा को यह भव्य जीत मिली है। उन्होंने इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सी आर पाटिल और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। एक अन्य ट्वीट में नड्डा ने कहा कि गुजरात ने पिछले दो दशक में मोदी के नेतृत्व में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित किए है और आज गुजरात की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर जीत का नया कीर्तिमान रचा है।

उन्होंने कहा, ‘‘हर वर्ग ने पूरे दिल से भाजपा को आशीर्वाद दिया है। यह भाजपा की नीतियों में जनता के अटूट विश्वास की जीत है।'' ‘सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज (सीएसडीएस)' के शोध कार्यक्रम ‘लोकनीति' के सह-निदेशक संजय कुमार ने कहा कि भाजपा अगर गुजरात का चुनाव जीत लेती है तो इससे उसकी हौंसला आफजाई होगी। उन्होंने कहा कि यह भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरेगा और इस धारणा को मजबूत करेगा कि पार्टी 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगी।

मोदी सरकार बढ़ती महंगाई, धीमी वृद्धि और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से जूझ रही है, लेकिन आर्थिक परेशानियों से गुजरात में भाजपा की लोकप्रियता में सेंध नहीं लग सकी। गुजरात दशकों से भाजपा का गढ़ रहा है। मोदी 2001 से 2014 तक राज्य के मुख्यमंत्री थे। अब तक के चुनाव परिणाम स्पष्ट करते हैं कि गुजराती चेतना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्थायी प्रभाव ने भाजपा को राज्य विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी के लिए संभवतः सबसे बड़ी जीत हासिल करने की राह पर ला दिया है। इसके साथ ही उन्होंने महंगाई और स्थानीय नेतृत्व जैसे मुद्दों पर लोगों के कथित असंतोष को भी कम करने में सफलता हासिल की है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बृहस्पतिवार सुबह शुरू हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News