गुजरातः जामनगर के सरकारी अस्पताल में लगी आग, ICU वार्ड जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 09:35 PM (IST)

जामनगरः गुजरात के जामनगर शहर में मंगलवार को दोपहर बाद एक सरकारी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में आग लग गई जिसमें भर्ती नौ रोगियों को सुरक्षित बाहर निकालकर दूसरे वार्डों में स्थानांतरित कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और वार्ड में कोविड-19 का कोई मरीज नहीं था।
PunjabKesari
जामनगर के जिलाधिकारी रविशंकर ने बताया कि अपराह्न लगभग तीन बजे गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल के एक आईसीयू में आग लग गई, जिसे एक घंटे के भीतर काबू कर लिया गया। गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल सौराष्ट्र क्षेत्र में स्थित मुख्य सिविल अस्पतालों में से एक है।
PunjabKesari
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने कहा, ‘‘आईसीयू में भर्ती सभी नौ रोगियों को डॉक्टरों और दमकलकर्मियों ने अन्य वार्डों में स्थानांतरित कर दिया।'' रविशंकर ने कहा, ‘‘पुराने तार, थर्मोकोल और लकड़ी के पैनलों की वजह से आग फैल गई। समूचे अस्पताल की वायरिंग की जांच की जाएगी, जिससे कि इस तरह की घटना दोबारा न हो।''
PunjabKesari
अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दीपक तिवारी ने इस बात की पुष्टि की कि घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘आईसीयू में भर्ती सभी नौ रोगियों को समय रहते बचा लिया गया और उन्हें अन्य वार्डों में स्थानांतरित कर दिया गया। इनमें से तीन रोगी वेंटीलेटर पर थे और छह ऑक्सीजन प्रणाली पर थे।'' घटना के एक वीडियो में अस्पताल के कर्मचारी और रोगियों के रिश्तेदार धुएं के गुबार के बीच अपने बीमार परिजनों को बांहों में लपेटे सुरक्षित बाहर निकालते दिखे। अहमदाबाद में इस महीने के शुरू में एक निजी कोविड अस्पताल में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News