गांव में लगी भीषण आग, ढाई साल की मासूम की मौत, आधा दर्जन बकरी भी जलकर खाक

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 05:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के बाघनगर गांव में रविवार को अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग के कारण ढाई वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन बकरियां भी जलकर राख हो गईं।  आग को देख मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद ब्रजेश सिंह, प्रभारी निरीक्षक दुधारा पंकज कुमार पांडेय और चौकी इंचार्ज बाघनगर संजय कुमार यादव तथा हलका लेखपाल संजय कुमार मिश्रा ने घटना की जानकारी लेने के साथ नुकसान की स्थिति का आकलन किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे बाघनगर गांव निवासी मोहम्मद अहमद उर्फ लल्ला पुत्र रोजन के रिहायशी छप्पर में अचानक आग लग गई। घटना के समय गृहस्वामी पत्नी के साथ खेत में सरसों पीट रहा था। घर पर बच्चे अकेले थे। बच्चे जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की चपेट में ढाई वर्षीय मासूम रहनुमा खातून आ गई जो कि घटना के वक्त सो रही थी। वहीं एक अन्य बालिका लगभग सात वर्षीय मिस्बाह भी झुलस गयी। शेष अन्य चार बच्चे किसी तरह आग की लपट से बाहर आ गए लेकिन तब तक लगभग आधा दर्जन बकरियों ने भी आग की चपेट में आकर दम तोड़ दिया।  

पीड़ित के कुल छह बच्चे हैं। जिनमें पांच बेटी और एक बेटा है। मृतका सबसे छोटी थी। आग ने इस दौरान बगल में स्थित दूसरे भाई तबारक हुसेन के रिहायशी छप्पर को चपेट में ले लिया। आग के कारण घर में रखे कपड़े, अनाज, बर्तन, बिस्तर, चारपाई समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए। मृतक बालिका का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर अग्रिम कारर्वाई शुरू कर दी है। प्रधान प्रतिनिधि मुनीर आलम का कहना है कि पीड़ति काफी गरीब है तथा मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता है। उन्होंने जल्द से जल्द तहसील प्रशासन द्वारा मदद की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News