Gujarat Bridge Collapse: PM मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी, मेंटिनेंस कंपनी पर FIR के बाद 9 हिरासत में

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 02:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात के मोरबी का दौरा करेंगे, जहां मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल टूटने से कम से कम 134 लोग मारे गए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने घोषणा की कि पीएम मोदी मंगलवार दोपहर को मोरबी का दौरा करेंगे। मोरबी पुल हादसा मामले में केबल ब्रिज का मेंटिनेंस करने वाली कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

 

कंपनी के खिलाफ IPC की धारा 304, 308 और 114 के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुजरात की राजधानी गांधीनगर से करीब 300 किलोमीटर दूर मोरबी में बचाव अभियान जोरशोर से चल रहा है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, भारतीय वायुसेना और नौसेना के साथ स्थानीय कर्मी बचाव अभियान में लगे हैं।

 

इस समय गुजरात का दौरा कर रहे पीएम मोदी ने रविवार को पुल टूटने की घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक भावुक संदेश में कहा, ‘‘मैं केवडिया में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी पुल हादसे में मरने वाले लोगों से जुड़ा हुआ है।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर के कलाकारों को केवड़िया में पारंपरिक नृत्य की प्रस्तुति देनी थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे रद्द कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News