खुशखबरी! Yantra India Limited में बंपर भर्ती, इस उम्र के लोग कर सकते हैं आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खबर है। Yantra India Limited ने 4,069 वैकेंसी निकाली हैं। इनमें नॉन आईटी और आईटी क्षेत्रों के लिए पदों की पेशकश की गई है। कंपनी ने विभिन्न ट्रेड्स में ट्रेड अपरेंटिस के 58वें बैच की नियुक्ति के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार Yantra India Limited की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। Yantra India Limited भारत सरकार की एक पहल के तहत काम करता है, जो स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।


एज लिमिट और पोजीशन

इन वैकेंसी के लिए उम्र सीमा 14 से 35 साल निर्धारित की गई है, हालांकि कुछ नियमों के तहत इसमें छूट भी मिल सकती है। पोजीशन की बात करें तो नॉन-आईटीआई कैटेगरी में कुल 1,463 पद हैं, जबकि पूर्व-आईटीआई/आईटीआई कैटेगरी में 2,576 वैकेंसी हैं। इस प्रकार कुल मिलाकर 4,039 वैकेंसी निकाली गई हैं।

योग्यता

यदि आप नॉन-आईटी कैटेगरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास करनी होगी, जिसमें कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त होने चाहिए। इसके अलावा गणित और विज्ञान में कम से कम 40 प्रतिशत अंक होना आवश्यक है। आईटीआई कैटेगरी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को भी कक्षा 10वीं पास करनी होगी और अपने ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी से आईटीआई की डिग्री प्राप्त करनी होगी, जिसमें 50 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है।


ऐसे होता है सेलेक्शन

Yantra India Limited ट्रेड अपरेंटिस के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के अनुसार किया जाता है। इस प्रक्रिया में शिक्षा और परीक्षाओं के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाता है। इसके बाद सभी शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स का मेडिकल टेस्ट होता है, जिससे उनकी स्वास्थ्य स्थिति की पुष्टि की जाती है। अंत में जो लोग चयनित होते हैं, उनकी फाइनल लिस्ट Yantra India Limited की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News