शराब चोरी के मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई की सुनिश्चित

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 06:41 PM (IST)


चंडीगढ़, 17 मार्च -  (अर्चना सेठी) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना महामारी तथा लॉकडाउन के दौरान शराब चोरी की जांच के लिए गठित एस.ई.टी. की रिपोर्ट के आधार पर दो और कमेटियों का गठन किया गया था। इसके अलावा, विजिलेंस को भी जांच करने के आदेश दिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है। रिपोर्ट आने पर राज्य सरकार द्वारा उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी। शराब चोरी के मामले में राज्य सरकार ने निरंतर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की है और आगे भी गलत कार्य करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।

मुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान खरखौदा, जिला सोनीपत में कोरोना महामारी तथा लॉकडाउन के दौरान शराब चोरी के संबंध में लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर सदन में बोल रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए गठित एस.ई.टी. ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेखित चूकों के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। इसके अलावा, इस रिपोर्ट में आबकारी विभाग के कामकाज में व्यवस्थित सुधार के लिए सुझाव, अनुशंसित उपाय भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि एसईटी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस विभाग के स्तर पर पाई गई अनियमितताओं की जांच करने के लिए एडीजीपी श्रीमती कला रामचंद्रन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। इसके अलावा, विजिलेंस की जांच चल रही है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। साथ ही, सुधारात्मक उपाय सुझाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भी एक कमेटी का गठन किया गया था, इस कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद विभाग इन उपायों को लागू करवाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News