सरकार ने रद्द की 19 को होने वाली बैठक, अब बुधवार को होगी मीटिंग

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 10:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः किसानों और सरकार के बीच 19 जनवरी को होने वाली बैठक रद्द हो गई है। यह बैठक 20 जनवरी को विज्ञान भवन में दोपहर दो बजे होगी। कृषि सचिव संजय अग्रवाल ने किसान संगठनों को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि आंदोलनकर्ता किसानों के साथ केंद्र सरकार की 19 जनवरी को होने वाली बैठक एक दिन के लिए टाल दी गई है। यह बैठक अगले दिन 20 जनवरी (बुधवार) को दोपहर दो बजे विज्ञान भवन में आयोजित की जाएगी।
PunjabKesari
बता दें कि तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच जारी गतिरोध के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले दिनों गठित की गई समिति की पहली बैठक मंगलवार को होगी। समिति के सदस्य अनिल घनवट ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘हम कल बैठक करेंगे। इसमें सिर्फ समिति के सदस्य शामिल होंगे। हम वार्ता से संबंधित बिन्दुओं को लेकर आपसी चर्चा करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई तय करेंगे।''

सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी को अगले आदेश तक तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगा दी थी। इन कानूनों के खिलाफ किसान संगठन लगभग 50 दिनों से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे लेकर किसान संगठनों और सरकार के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के मकसद से उच्चतम न्यायालय ने चार सदस्यीय समिति का गठन किया था।

शीर्ष अदालत ने घनवट के अलावा भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान, कृषि-अर्थशास्त्रियों अशोक गुलाटी और प्रमोद कुमार जोशी को इस समिति का सदस्य बनाया है। मान ने हालांकि खुद को इस समिति से अलग कर लिया है। समिति कृषि कानूनों का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले किसानों का पक्ष सुनकर दो महीने के भीतर शीर्ष अदालत को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News