Goa Election 2022: केजरीवाल का ST समुदाय के लिए 8 पॉइंट एजेंडे का ऐलान, महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए देने का वादा

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को गोवा में अनुसूचित जनजाति (ST) समुदाय के कल्याण के लिए आठ सूत्री कार्यक्रम की घोषणा की। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है, तो जनजातीय उपयोजना के पूरे कोष का उपयोग आदिवासियों के कल्याण के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए लगभग 3000 आरक्षित रिक्तियां खाली पड़ी हैं, जिन्हें तुरंत भरा जाएगा।

 

केजरीवाल ने कहा कि AAP सरकार बनने पर वन अधिकार अधिनियम लागू किया जाएगा और केंद्र सरकार के समन्वय से एसटी समुदाय के लिए विधानसभा में 12 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा। आदिवासी समुदाय के लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जाएगी, उनके बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा प्रदान की जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य की तरह, 18 साल से ऊपर की महिलाओं को एक हजार रुपए दिए जाएंगे और यदि सरकार सरकारी या निजी नौकरी सुनिश्चित नहीं कर पाती है, तो युवाओं को तीन हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

 

उन्होंने दावे के साथ कहा कि अब तक सभी राजनीतिक दलों ने एसटी समुदाय के लोगों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि मेरी आलोचना करने के बजाय उन्हें (विपक्षी दलों को) लोगों के लिए काम करना चाहिए। लोगों को आरोप-प्रत्यारोप में कोई दिलचस्पी नहीं है। आप ने गोवा में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जबकि पार्टी एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News