Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, पंजाब और बिहार के प्रत्याशियों का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 10:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस ने लोकसभा के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने बिहार और पंजाब से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर को प्रत्याशी बनाया है, जबकि फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बिहार के पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सनी हजारी सासाराम से मनोज कुमार को प्रत्याशी बनाया है।
PunjabKesari
 

बिहार में कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ रही चुनाव
बता दें कि बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं जबकि 26 सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ रही है। वहीं, 5 सीटें लेफ्ट को दी गई हैं। इन नौ सीटों में से पार्टी ने अब 5 सीटों पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आने वाले समय में बची हुई चार और सीटों पर पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित करेगी।

पंजाब में अब तक 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
वहीं, 13 लोकसभा सीटों वाले पंजाब को लेकर पहले 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। अब दो और सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा जरूर है, लेकिन पंजाब में वो अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। यही वजह है कि कांग्रेस को भी वहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली में दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव मैदान में हैं और दोनों के बीच में सीटों का बंटवारा भी हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News