200 भारतीय छात्रों को लेकर हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचा ग्लोबमास्टर, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री ने छात्रों का किया स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 07:31 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय वायु सेना का विमान सी-17 रोमानिया के बुखारेस्ट से यूक्रेन में फंसे लगभग 200 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली के पास हिंडन हवाई अड्डे पर उतर गया है। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दिल्ली आने के बाद नागरिकों से बातचीत की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार देर शाम ट्वीट कर इंडियन एयरफोर्स समेत 9 फ्लाइट हंगरी, रोमानिया, स्लोवाकिया और पोलैंड से दिल्ली पहुंचने की जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने 6 अन्य फ्लाइट के जल्द उड़ान भरने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट में बताया कि कुल तीन हजार भारतीयों को लाना है। भारत सरकार की ओर से यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' (Operation Ganga) चलाया जा रहा है। इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी ने बताया कि अब तक यूक्रेन से लोगों को वापस लाने के लिए 4 उड़ानें शुरू की गई हैं।

इससे पहले बुधवार को मोदी के निर्देश पर वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों को भारतीय नागरिकों को लाने के लिए रोमानिया और पोलैंड समेत यूक्रेन बॉर्डर से सटे देशों में भेजा गया था। यूक्रेन में भारतीय दूतावास द्वारा एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद से लगभग 17,000 भारतीय नागरिक युद्धग्रस्त यूक्रेन को उसकी विभिन्न सीमाओं के रास्ते छोड़ चुके हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News