शख्स के घर के नीचे ''छिपे हुए छेद'' से 150 कोबरा सांप बाहर निकले...देखें video

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 11:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  उत्तर प्रदेश के कुबेरस्थान के गंगारानी गांव में एक अजीबोगरीब घटना घटी, जहां फूलबदन निषाद का एक घर जहरीले सांपों का अड्डा बन गया। बुधवार रात से घर में करीब 150 सांप निकले। एक बड़े कोबरा और 149 छोटे कोबरा को पकड़कर वाल्मिकीनगर जंगल में छोड़ दिया गया। इस अप्रत्याशित घटना के कारण घर में भारी भीड़ जमा हो गई, जहां सांपों को हटा दिया गया और बाद में जंगल में छोड़ दिया गया।

गांव के बाहर एक खेत में स्थित फूलबदन के घर में बुधवार की रात करीब 9 बजे उस समय आश्चर्य और भय का माहौल बन गया, जब उन्होंने वॉच टावर के नीचे एक सांप को देखा। उन्होंने अन्य लोगों को सचेत किया, जो मदद के लिए एकत्र हुए। सुनील मिश्रा ने सांप को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह फर्श के बीच की खाई में भाग गया। सुनील ने कहा, जब फर्श तोड़ा गया तो एक छोटा जहरीला सांप निकला, जिसे आखिरकार पकड़ लिया गया। 

एक ही घर से एक ही प्रजाति के करीब 150 कोबरा पकड़े गए।  शुरू कोबरा के एक बेबी सांप को पकड़ा लेकिव बाद यह गिनती बढ़ती चली गई।  गुरुवार दोपहर तक कुल 149 सांपों के बच्चे और एक वयस्क को पकड़े जाने से गांव में भय का माहौल व्याप्त हो गया। फिलहाल सबी सांप को  जंगल में छोड़ दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News