पहले हनुमान जी को प्रणाम किया, फिर मंदिर से चुरा लिए लाखों रुपयों के आभूषण (देखें VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुना के महाभारत कालीन हनुमान टेकरी मंदिर में एक बड़ी चोरी की घटना हुई है, जिससे पुलिस के होश उड़ गए हैं। इस घटना में 6 बदमाशों ने मंदिर के सुरक्षा गार्ड, शिशुपाल, को बंधक बना लिया और उसे पेड़ से रस्सियों के सहारे बांध दिया। इसके बाद, दो बदमाश मंदिर के गर्भगृह में दाखिल हुए।

भगवान को प्रणाम करने के बाद चोरी की 
गर्भगृह में प्रवेश करने से पहले बदमाशों ने भगवान को प्रणाम किया, फिर हनुमान जी और सिद्ध बाबा की मूर्तियों पर सजे हुए चांदी के हार, मुकुट, गदा, छत्र और कड़े समेत अन्य आभूषण चुरा लिए। यह घटना रात के लगभग 2:56 बजे की बताई जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना 
चोरी की यह वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक बदमाश गर्भगृह में जाकर आभूषण चुराता है, जबकि दूसरा बदमाश आभूषणों को कटर से काटकर निकाल रहा था। यह चौथी बार है जब हनुमान टेकरी मंदिर में चोरी हुई है, जिससे मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।


चोरी से श्रद्धालुओं में काफी नाराजगी
इस मंदिर में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे बड़े नेता दर्शन कर चुके हैं। मंदिर के पुजारियों के अनुसार, हनुमान टेकरी मंदिर भक्तों की आस्था का केंद्र है, लेकिन इस चोरी से श्रद्धालुओं में काफी नाराजगी है।

12 किलो चांदी चोरी 
चोरी की गई चांदी का वजन 12 किलो से ज्यादा है। इसमें हनुमान जी की मूर्ति से 8 चांदी के कड़े, 3 हार, 2 गदा, चरण पादुकाएं और 2 छत्र शामिल हैं। इसके अलावा, सिद्ध बाबा और देवी के जेवर भी चुरा लिए गए हैं।

पुलिस का बयान 
पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच के लिए डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट्स की मदद ली जा रही है। पुलिस की टीम मंदिर के पीछे जंगल में सर्च ऑपरेशन कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News