फ्रेंच हैकर का दावा- पीएम मोदी की वेबसाइट का डेटाबेस सिक्योर नहीं

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः फ्रेंच सिक्योरिटी रॉबर्ट बैप्टिस्ट ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट का डाटा सुरक्षित नहीं है और इसकी हर जानकारी एक अनजान सोर्स के पास है। रॉबर्ट ट्विटर पर इलियट एल्डरसन के नाम पर हैं। उन्होंने ट्वीट को पीएम को भी टैग किया और लिखा कि आपकी वेबसाइट में एक सिक्योरिटी प्रॉब्लम है, एक अनजान सोर्स ने आपकी वेबसाइट पर एक टेक्स्ट फाइल अपलोड की है जिसमें मेरा नाम लिखा है। इलियट ने ट्वीट में मोदी टीम के लिए मैसेज भी छोड़ा है कि इस समस्या को समझने के लिए मुझसे प्राइवेट में बात करें यानि कि उससे संपर्क किया जाए।
 

रॉर्बट के मुताबिक उस अनजान शख्स के पास पीएम मोदी के डेटाबेस का फुल ऐक्सेस भी है। इतना ही नहीं यह प्रॉब्लम सब डोमेन में है और मुख्य वेबसाइट में भी है। रॉबर्ट ने बात साफ कर दी है कि उसने यह सब कुछ नहीं किया और उसका इसमें कोई हाथ नहीं है। रॉबर्ट ने जो स्क्रीनशॉट डाला है, उसमें staging.narendramodi.in यूआरएल है और ये पेज ब्लैंक है, इसके टॉप पर इलियट ऐल्डर्सन का ट्विटर यूजरनेम लिखा है।

इस ट्वीट के कुछ समय बाद इलियट एल्डरसन ने दूसरा ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदी टीम ने उनसे संपर्क किया और उन्होंने नमो टीम से इस बारे में बात की। जो स्क्रीनशॉट रॉबर्ट ने डाला है उसका मतलब है कि वह पीएम मोदी की वेबसाइट का लाइव क्लोन का स्क्रीनशॉट है। अक्सर डेवेलपर्स लाइव वेबसाइट्स में खामी से बचने के लिए और स्टेजिंग वेबसाइट को टेस्टिंग के तौर पर यूज करते हैं और इसमें जो बदलाव किए जाते हैं वो लाइव वेबसाइट पर नहीं दिखते। रॉबर्ट के इस दावे पर पीएमओ की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और न ही किसी ने कोई प्रतिक्रिया दी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News