तेलंगाना में बीजेपी के पूर्व सांसद आनंद भास्कर ने छोड़ी पार्टी, कहा- मुझे नजरअंदाज किया और कम आंका

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रापोलू आनंद भास्कर ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और वह सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले विधान परिषद के पूर्व सभापति स्वामी गौड़ और एक अन्य नेता श्रवण दासोजू भाजपा छोड़कर टीआरएस का दामन थाम चुके हैं। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को लिखे पत्र में भास्कर ने कहा कि क्या पार्टी सकारात्मक धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत का पालन कर रही है ?
PunjabKesari

पत्रलिखकर लगाए ये आरोप
उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘आपकी पार्टी से अलग होते हुए, मेरे लिए आरोप लगाना उचित नहीं है, लेकिन मैं आपसे विनम्रता से आपसे अनुरोध करता हूं कि पूरी ईमानदारी से आत्मनिरीक्षण कराएं।’’ भास्कर ने आरोप लगाया कि उनकी अनदेखी की गयी, अपमान किया गया और राष्ट्रीय भूमिका में अलग-थलग कर दिया गया।

भास्कर 2012 से 2018 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। उस समय वह कांग्रेस में थे। हाल में उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास-सह-शिविर कार्यालय प्रगति भवन में उनसे मुलाकात की थी और सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने की इच्छा प्रकट की थी।

2019 में भाजपा की सदस्यता ली थी
हथकरघा उत्पादों पर जीएसटी लगाने के राजग सरकार के फैसले पर निराशा प्रकट करते हुए भास्कर ने राव से कहा कि वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर सकते क्योंकि वह हथकरघा का काम करने वाले परिवार से जुड़े हैं। पूर्व राज्यसभा सदस्य ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर 2019 में भाजपा की सदस्यता ले ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News