भारत वापसी की तैयारी में फोर्ड, टाटा के साथ मिलकर शुरू कर सकती है कारोबार

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 10:00 AM (IST)

ऑटो डेस्क. फोर्ड भारत में वापसी कर रही है। इसे लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट से ये भी पता चला है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन और हाइब्रिड कार लाने के लिए टाटा मोटर्स के साथ समझौता कर सकती है। टाटा वर्तमान में भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक कार निर्माता है, जिससे फोर्ड को यहां कारोबार शुरू करने में मदद मिल सकती है। वहीं टाटा को अमेरिका में अपनी कारें लॉन्च करने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari


चेन्नई प्लांट बेचने का विचार बदला 


कारों की बिक्री में कमी और घाटे के कारण फोर्ड ने 2021 में भारत में अपना कारोबार बंद कर दिया था। कंपनी के पास भारत में साणंद और चेन्नई में 2 प्लांट हैं। साणंद प्लांट टाटा मोटर्स को बेच दिया है, जबकि चेन्नई प्लांट अभी भी फोर्ड के पास है। हालांकि, इस प्लांट को बेचने को लेकर अमेरिकी कंपनी JSW ग्रुप के साथ अंतिम दौर में भी पहुंच गई, लेकिन बाद में फोर्ड ने अपना विचार बदल दिया।

PunjabKesari


चेन्नई प्लांट समुद्री मार्गों के निकट होने के कारण आसियान देशों के लिए एक निर्यात केंद्र साबित हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, जानकार लोगों ने खुलासा किया है कि फोर्ड SUV के साथ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहन बेचने के लिए प्लांट को बरकरार रख सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News