प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर 111 कन्याओं की होगी शादी, तैयारियां कर दी शुरू

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 08:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क : ओडिशा के पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने कहा है कि हारे का सहारा ट्रस्ट की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में लगातार कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर 111 कन्याओं की सामुहिक शादियां करवाई जाएंगी। प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि इसके अलावा गरीब कन्याओं के लिए शिक्षा व महिलाओं के लिए सिलाई मशीनों की भी व्यवस्था की जा रही है। उनके हिसार रोड स्थित आवास रॉयल हवेली में बैसाखी के पावन अवसर पर आयोजित मिलन समारोह में उपस्थित जनसमूह से यह बात कही। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने भाग लिया।

प्रो. गणेशीलाल ने बताया कि इन शादियों के लिए कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति आवेदन कर सकता है। इस मौके पर समाजसेवी मनीष सिंगला ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा गरीब कन्याओं की शादियां, जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें, ट्राईसाइकिल सहित कृत्रिम अंगों का भी वितरण किया जा रहा है, ताकि किसी असहाय व्यक्ति की जितनी हो सके मदद की जा सके। भारतीय जनता पार्टी नेता एवं प्रत्याशी अशोक तंवर ने भी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए संस्था के कार्यो की सराहना की।

इस अवसर पर गुरजाप सिंह को पावर लिफ्टिंग में चार बार गोल्ड मेडलिस्ट रहने पर प्रो. गणेशीलाल ने सम्मानित कर प्रोत्साहित किया। प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि गुरजाप सिंह ने सिरसा ही नहीं, प्रदेश व देश का नेतृत्व किया है। उन्होंने गुरजाप को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग, बीज विकास निगम के चेयरमैन देव कुमार शर्मा, सुरेंद्र आर्य, पूर्व विधायक मक्खन लाल सिंगला, जसविंद्र पाल पिंकी, गौरव जिंदल, हरपिंद्र शर्मा, राजिंद्र रेनु, जेपी गुप्ता, हर्ष खुराना, सांवर मल गुज्जर, योगेश गर्ग, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष भावना शर्मा, हनुमान कुंडू, मुकेश लाखलान, रोहताश जांगड़ा, सतपाल मेहता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News