पहले बेटे को लगाया करंट, फिर दबाया गला, परेशान माता-पिता ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 07:51 PM (IST)

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बेटे के कर्ज और पैसे मांगने से परेशान माता पिता ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बेटे के हत्यारे माता-पिता को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। बताया जाता है कि दंपति ने बेटे को पहले करेंट लगाया फिर साड़ी के फंदे से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना कवर्धा थाना क्षेत्र के घुघरी ग्राम की है। दरअसल, 21 मई की सुबह ग्राम घुघरी के खेत में राजू राजपूत अपने बोर घर के पास मृत हालत पड़ा मिला था। पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक के गले, सिर, हाथ, पैर, घुटने और पेट में चोट के निशान मिले।

PunjabKesari

दबाकर हत्या करने की बात सामने आई
पुलिस ने मामले को हत्या से जोड़कर जाँच शुरू की गई। मृतक के पॉस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई। मामले में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कवर्धा में अपराध 302 पंजीबद्ध किया गया। पुलिस टीम द्वारा मृतक राजू सिंह के हत्या के संबंध में बारिकी से जांच करते हुए परिजनों से पूछताछ की गयी। पूछताछ में माता-पिता द्वारा बार-बार बयान बदले जा रहे थे। कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक के पिता जगदीश राजपूत व माता कुमारी राजपूत ने बताया कि बेटा राजू सिंह राजपूत बुरी संगत में पड़कर जुआ सट्टा खेलने का आदी हो गया था।

घर में रखे पैसे को ले जाकर जुआ, सट्टा में उड़ा देता था जिस कारण उस पर लाखो रुपये का कर्ज था। कर्ज चुकाने के लिए वह आये दिन रुपये की मांग किया करता था नहीं देने पर पत्नी एवं बच्चों से मारपीट करता था माता-पिता को जमीन बेचकर पैसा देने कहता था। मृतक बेटे को रूपये देते-देते माता पिता परेशान हो गये थे।

PunjabKesari

खेत में बोर बनाने के बहाने बुलाया
आरोपी मृतक राजू को जान से मार देने की साजिश के तहत अपने बेटे राजू सिंह को 20 मई को अपने खेत में बोर बनाने के बहाने बुलाया और स्टाटर्र बना दो कहकर मृतक द्वारा स्टाटर्र बना रहा था। उसी दौरान माता पिता ने मृतक के गर्दन, पीठ में कई बार करेन्ट का झटका दिया। करेंट लगने से मृतक खम्भा से टकराकर जमीन पर गिर गया।

जिसके बाद दोनों ने मिलकर झोपड़ी में पड़े पुराना साड़ी के कपड़ा से बेटे का गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी जगदीश राजपूत के द्वारा बिजली का तार एवं पुराने साड़ी के कपड़ा को अपने खेत में छुपाकर रख दिया था जिसे आरोपी के बताये अनुसार बरामद किया गया। धारा 302,120बी, 201,34 भादवि के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News