बहू पर रखता था गंदी नजर, परेशान बेटे ने कर दी पिता की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 05:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के जसवंतनगर इलाके के लुधपुरा मुहाल में पुत्रवधू पर बुरी नीयत रखने वाले कलयुगी पिता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने वाले बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि अपने ही पिता की हत्या को अंजाम देने वाले अमित राठौर को हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है।  कुमार ने बताया कि जसवंतनगर इलाके के लुधपुरा मुहाल में 50 साल के दर्शन सिंह की धारदार हथियार से काट करके हत्या कर दी गई,उसका शव सूने घर के आंगन से बदबू आने पर बरामद किया गया।

हत्या की सूचना मिलने के बाद मुख्यालय से फॉरेंसिक टीम के साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार समेत पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने गहनता से पूरे मसले की जांच की। जांच में पिता की हत्या की शक की सुई मृतक के ही पुत्र पर टिकती दिखाई दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। बताया गया है कि मृतक की पत्नी अपने मायके लखना के गांव अस्तपुर गई हुई थी। मृतक का विवाहित पुत्र करीब 26 वर्षीय अपने पिता के साथ घर पर रह गया था। शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे पड़ोसियों को घर से बदबू मिलने पर कुछ शक हुआ तो उन्होंने मृतक की पत्नी व पुलिस को सूचना दी गई। 

पत्नी के आने के बाद घर में देखा कि दर्शन सिंह रक्तरंजित अवस्था मे आँगन में पड़ा हुआ था। देखने से प्रतीत हुआ कि उसकी तेज हथियार से गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने फोरेंसिक जांच टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म को भेजा गया है। मृतक के साले की ओर से तहरीर मिली है। तहरीर अनुसार मामला दर्ज कराया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की गहन जांच में दर्शन सिंह की हत्या के मामले में उनके बेटे अमित राठौर को हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमित ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसका अपने पिता से सदैव मनमुटाव बना रहता था। पिता उसके साथ अक्सर गाली-गलौज किया करते थे और उसकी पत्नी को भी बुरी नीयत से देखते थे ।इन्ही कारणों की वजह से उसने अपने पिता के भोजन में नींद की गोली मिला दी जब वह रात में गहरी नींद में सो रहे थे तभी रात्रि 12 बजे के आसपास कुल्हाड़ी से जोरदार हमला करके उनकी हत्या कर दी । पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले हत्यारे बेटे को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News