पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, बाल-बाल बचे 185 यात्री...DGCA का आया बयान

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्पाइस जेट (SpiceJet flight) की फ्लाइट में आग लगने की खबर के बाद विमान की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। मिली जानकारी के अनुसार पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरते ही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग गई। आग लगने की खबर से अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसके बाद तत्काल पायलट ने विमान को सुरक्षित पटना एयरपोर्ट पर उतारा।

 

विमान में 185 यात्री बैठे थे, सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घटना के बारे में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मीडियाकर्मियों को बताया, 'स्थानीय लोगों ने विमान में आग देखा। इसके बाद उन्होंने जिला और हवाईअड्डे के अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद दिल्ली जाने वाली उड़ान पटना हवाई अड्डे पर लौट आई। सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। तकनीकी खराबी इस घटना की वजह है। इंजीनियरिंग टीम आगे की जांच कर रही है।'

 

चिड़िया के टकराने से लगी आग: DGCA
विमान में आग लगने के कारणों के बारे में जांच जारी है। इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि उड़ान के समय किसी पक्षी के विमान से टकराने की वजह से ऐसा हुआ। उड़ान के ठीक बाद नीचे जमीन से कुछ लोगों ने विमान के बाएं इंजन से आग की लपटों को उठते देखा। इसके बाद मामले की जानकारी अधिकारियों को दी गई। डीजीसीए सूत्रों के अनुसार आग लगने के बाद पायलट ने क्षतिग्रस्त इंजन को बंद किया और फिर पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News