महाराष्ट्र में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, छह लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 06:25 AM (IST)

पालघर: महाराष्ट्र में पालघर जिले के बोईसर में शनिवार शाम एक रसायन फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम छह व्यक्तियों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। बोईसर मुम्बई से करीब 100 किलोमीटर दूर है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट अंक फार्मा के निर्माणाधीन संयंत्र में हुआ जो कोलवाडे स्थित महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में स्थित है। 

PunjabKesari
पालघर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रांत देशमुख के अनुसार इस दुर्घटना में छह व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि सात अन्य जख्मी हो गए। इससे पहले एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने मृतकों की संख्या आठ बताई थी। यह विस्फोट शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर कुछ रसायनों की जांच के दौरान हुआ। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इसे 15 किमी दूर तक सुना गया। विस्फोट के कारण आसपास के कुछ इलाकों में खिड़कियों के शीशे टूट गए।

PunjabKesari
निर्माणाधीन संयंत्र विस्फोट के बाद ध्वस्त हो गया। बचाव कार्य देर रात तक चल रहा था। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के निकट परिजन को पांच लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री स्वयं राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दल को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News