नसीम खान का दावा, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई छह सीट पर ‘दोस्ताना मुकाबला'' करना चाहती है

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 09:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के नेता नसीम खान ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के एकपक्षीय तरीके से उम्मीदवारों की घोषणा करने से उनके पार्टी कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए हैं और इसलिए प्रदेश इकाई छह लोकसभा क्षेत्रों में ‘दोस्ताना मुकाबला' करना चाहती है। विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शामिल है। खान ने कहा, ‘‘हमने आज बैठक की और केंद्रीय नेतृत्व को यह बताने का निर्णय लिया कि छह सीट पर हमारा दोस्ताना मुकाबला है जिनमें सांगली, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम और कुछ अन्य सीट शामिल हैं।

शिवसेना (यूबीटी) ने कांग्रेस की दावेदारी वाली सीट पर जिस तरीके से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है उससे हमारे पार्टी कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए हैं।'' शिवसेना (यूबीटी) ने सांगली, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि राकांपा (एसपी) भिवंडी पर दावा जता रही है। इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि इस तरह के मुकाबले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मदद मिलेगी।

उन्होंने एमवीए के सहयोगी दल पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस एक परिपक्व पार्टी है और मुझे नहीं लगता कि यह भाजपा को मदद पहुंचाने वाले ‘दोस्ताना मुकाबले' की अनुमति देगी।'' उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि इस तरह का दोस्ताना मुकाबला महाराष्ट्र में लोकसभा की सभी 48 सीट पर और बिहार एवं उत्तर प्रदेश में भी होना चाहिए। राउत ने कहा कि सीट पर अब कोई चर्चा नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News