विमान में अमरीकी पायलट ने किया एेसे स्वागत, यात्री रह गए हैरान

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 06:16 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फ्लाइट में किसी विदेशी कैप्टन को हिंदी में स्वागत करते सुनना कुछ अजीब लगता है, लेकिन एेसा हुआ है गो एयर की एक फ्लाइट में। गो एयर के कैप्टन बेहजाद राजाबी ने एक उड़ान के दौरान यात्रियों को संबोधित करते हुए कहा, "इस उड़ान में आपका स्वागत है।" उनके मुंह से हिंदी की लाइनें सुनते ही फ्लाइट के यात्री पहले हैरान हुए और फिर खुश हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मूलत: जर्मनी के रहने वाले राजाबी अब अमरीकी नागरिक हैं। वह गो एयर के 290 पायलटों में से एक हैं। भारत में काम करते हुए उन्होंने हिंदी सीखी है। इसके पीछे वह तर्क देते हैं कि अगर आप विदेशी होकर किसी देश की भाषा को अपनाते हैं, तो वहां के स्थानीय लोग आपको भरपूर इज्जत देते हैं। 

40 वर्षीय राजाबी अब अच्छी हिंदी बोलते हैं। जब वह कहते हैं, "मैं इस उड़ान का कैप्टन राजाबी बोल रहा हूं, तो लोग चौंक तो जाते ही हैं, साथ में एक अमरीकी के मुंह से हिंदी सुनकर खुश भी होते हैं।" राजाबी की फ्लाइट में उड़ान भरने वाले एक शख्स ने हाल में अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "जितने पायलट से अब तक मैं मिला, उसमें वह सबसे बेस्ट हैं। एक विदेशी हिंदी में आपका स्वागत करता है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News