एलन मस्क की टेस्ला से कर्मचारियों की छंटनी जारी, कई लोगों को कंपनी ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 12:45 PM (IST)

ऑटो डेस्क. अरबपति एलन मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला से कर्मचारियों की छंटनी लगातार जारी है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने 2 वरिष्ठ अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था और आप कंपनी ने कई अन्य कर्मचारियों को छंटनी के नोटिस भेजे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर उन्हें मिले मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अपना अनुभव भी साझा किया है।


टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 14 अप्रैल को घोषणा की थी कि कंपनी नौकरी के कार्यों में ओवरलैप के कारण अपने कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक की कटौती करेगी। इस घोषणा के तुरंत बाद सुपरचार्जिंग टीम के 500 से अधिक लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी मार्केटिंग और कुछ अन्य विभागों से अपने हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है।


वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी जारी

 

पिछले साल की तरह ही इस साल भी बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों की बड़ी संख्या में छंटनी कर रही हैं। छंटनी ट्रैक करने वाली वेबसाइट लेऑफ्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार, इस साल जनवरी से अप्रैल के बीच दुनियाभर की लगभग 270 कंपनियों ने 60,000 से भी अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है। इन कंपनियों में गूगल, अमेजन, सिस्को और मोजिला समेत कई अन्य बड़ी कंपनियों के नाम शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News