‘एग्जिट पोल' में विश्वास नहीं, कांग्रेस कर्नाटक में दोहरे अंक में सीट जीतेगी...बोले डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 11:10 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि ‘एग्जिट पोल' में उनका विश्वास नहीं है और अनुमान जताया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में राज्य में दोहरे अंक में सीट जीतेगी, लेकिन कोई आंकड़ा बताने से परहेज किया। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और शिवकुमार सहित कांग्रेस के नेता दावा करते रहे हैं कि राज्य में पार्टी 28 सीट में से 15 से 20 लोकसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज करेगी। शिवकुमार, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भी हैं। 

शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने कहा है कि एग्जिट पोल में मेरा विश्वास नहीं है। आज भी मैं यही कह रहा हूं। अभी किसी ने मुझे फोन किया और कहा कि (टेलीविजन) चैनल दिखा रहे हैं कि कर्नाटक में हमें केवल दो या तीन या चार सीट मिलेगी। हमें दोहरे अंकों में अधिक सीट मिलेगी, इंतजार करें और देखें।'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एग्जिट पोल और उनके आकलन पर कोई भरोसा नहीं है क्योंकि वे अंदरूनी इलाकों में नहीं जाते। उन्होंने कुछ लोगों से बातचीत के आधार पर ऐसा किया होगा, मुझे इस पर विश्वास नहीं है। इंडिया गठबंधन कमान संभालने के लिए तैयार है।'' 

शुरुआती ‘एग्जिट पोल' में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके अनुसार, राजग तमिलनाडु और केरल में अपना खाता खोल सकता है और कर्नाटक में ज्यादातर सीट पर जीत सकता है। 

तत्कालीन सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में, कर्नाटक में सिर्फ एक-एक सीट पर जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा ने राज्य की 28 में से 25 सीट पर जीत दर्ज की थी और मांड्या में पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित की थी। इस बार जनता दल (सेक्युलर) ने भाजपा के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा है, जिसने क्षेत्रीय दल को तीन सीट - हासन, मांड्या और कोलार दी हैं। मतगणना चार जून को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News